Royal Enfield ने लायी अपनी पहेली कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक बाइक, क्या यह बाइक मार्केट में होगी लॉन्च, खतरनाक लुक्स में सबको आ रही है पसंद

Royal Enfield Himalayan Electric image

Royal Enfield इलेक्ट्रिक हिमालयन: फ्यूचरिस्टिक और हिमालयन सेगमेंट की लुक्स के साथ रॉयल एनफील्ड अपनी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक बाइक को सबके सामने लाया EICMA 2023 में। कुछ समय से ही यह सुनने को आ रहा है की रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के ऊपर काम कर रहा है लेकिन अभी तक कुछ उनकी तरफ से अपडेट नहीं आया था लेकिन इस इलेक्ट्रिक हिमालयन बाइक को सबके सामने लाकर उन्होंने अपने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की मार्केट में एंट्री का अगाज कर दिया है।

Royal Enfield Himalayan Electric photo

Royal Enfield इलेक्ट्रिक हिमालयन डिजाइन और लुक्स:

फ्यूचरिस्टिक मस्कुलर और rugged लुक के साथ आया है रॉयल एनफील्ड की तरफ से यह इलेक्ट्रिक हिमालयन। इसकी डिजाइन अपनी हिमालयन डिजाइन के साथ ही रखा गया है लेकिन इलेक्ट्रिक बैटरी के साथ। इसकी फ्रंट फॉक्स की डिजाइन की कलर गोल्डन रखा गया है। प्लैटिनम स्पोक व्हील्स के साथ 21 और 17 inch wheels सेटअप के साथ यह बाइक रिवील किया गया है। इस गाड़ी की स्पेसिफिकेशन अभी नहीं बताया गया है लेकिन इसकी बैटरी रॉयल एनफील्ड ने ही खुद बनाया है। और इसकी बॉडी को जैविक  पदार्थ से बनाया गया है जैसे की फ्लेक्स फाइबर।

Royal Enfield Himalayan Electric concept

क्या Royal Enfield Electric बाइक लांच होगी?

इस बारे में रॉयल एनफील्ड के तरफ से कोई अपडेट नहीं आया है। कौन सी बाइक रॉयल एनफील्ड की तरफ से पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी इसकी खुलासा अभी तक नहीं हुई है। लेकिन मार्केट को मध्य नजर रखते हुए शायद यह बाइक पहले इलेक्ट्रिक बाइक नहीं होने वाली है रॉयल एनफील्ड की तरफ से। शायद वह अपने पहले कम्यूटर सेगमेंट की गाड़ियों को टेस्ट करना चाहेंगे अपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट को आगे बढ़ाने के लिए। लेकिन यह भी नहीं कहा जा सकता कि यह बाइक पहले लांच नहीं होंगी।

Royal Enfield Himalayan Electric specifications

Royal Enfield Electric Concept को सामने क्यों लाया गया?

यह बाइक एक कांसेप्ट बाइक है रॉयल एनफील्ड की अपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट को लेकर। इस बाइक की मदद से रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की टेस्टिंग बरकरार रखेंगे। क्योंकि एक गाड़ी को मार्केट में रिलीज करने से पहले उसकी बहुत समय तक टेस्टिंग जरूरी है ताकि उसे गाड़ी की कमियां पता चल सके और उसको लॉन्च करने से पहले ही ठीक किया जा सके

Leave a Comment